More

    सबसे तेज इंटरनेट स्पीड वाले 5 देश क्या आप जानते हैं? Internet speed 2020

    आज के वर्ल्ड को इंटरनेट का वर्ल्ड कहें तो सही होगा क्योंकि आज के Lifestyle इतनी बढ़ चुकी है की इसे बिना इंटरनेट के अमेजिंग भी नहीं किया जा सकता आज नौकरी ऑनलाइन होने लगी है Education ऑनलाइन होने लगी है। और लाइफ से जुड़े बहुत छोटे से बड़े Imported काम भी ऑनलाइन ही किये जाने लगे हैं। ऐसे में इंटरनेट हमारी लाइफ का बहुत Imported हिस्सा बन चुका है।

    ऐसे में इंटरनेट की स्पीड का बेहतर होना कितना जरूरी है ये तो आप जान ही सकते हैं। जब कभी स्लो इंटरनेट स्पीड है तो सारे काम रुक जाते हैं और जब कभी इंटरनेट स्पिट तेज होती है तो अटके हुए काम भी फटा फट पूरे हो जाते हैं। ये इंटरनेट गति हर देश के रिकॉर्डिंग कम और ज्यादा होती है यानी दुनिया में ऐसे कई देश हैं जहाँ इंटरनेट स्पीड बहुत तेज़ होती है तो कई देश ऐसे भी हैं जहाँ इंटरनेट बहुत ही धीमी चलता है। ऐसे आज हम आपको ऐसे 5 देशों के बारे में बताने वाले हैं जहाँ इंटरनेट की स्पीड सबसे तेज रहती है इसलिए इस interesting information को जानने के लिए सुरु से आखिर तक पोस्ट को जरूर पढ़ें।

    Global average broadband internet speed 11.03 (Mbps) है बिते वर्ष Global average broadband internet speed 9.1 (Mbps) थी।

    1. दक्षिण कोरिया

    Fastest internet speed वाले टॉप देशों में नम्बर 1 पर है South Korea जहाँ Average internet speed 28.6 Mb/s है, इस स्पीड में यहाँ पर एक HD मूवी डाउनलोड करने में लगने वाला समय सिर्फ आठ मिनट होता है। ताइवान चीन में एक Autonomous statutory है लेकिन कई लोग इसे Independence nation भी मानते हैं और यहाँ बढ़े-बढ़े शहरों में Fastest internet speed मिलती है, जबकि इस देश मे Rural areas और Sa cities भी हैं जहाँ इंटरनेट स्पीड Compatibility होती है।

    2. नॉर्वे

    Fastest internet speed वाली टॉप 5 देशों में नम्बर 2 पर है Norway नॉर्वे उत्तर-पश्चिमी यूरोप का एक नॉर्डिक देश है जहाँ औसतम स्पीड 23.5 Mb/s और यहाँ एक HD मूवी डाउनलोड करने में लगने वाला समय केवल 9 मिनट का होता है सिंगापुर की लगभग 75% आबादी Socially active रहती है और लगभग 85% Citizen के पास इंटरनेट कनेक्शन मवजूद है।

    3.स्वीडन

    Fastest internet speed टॉप 5 वाली देशों में नम्बर 3 पर है Sweden, स्वीडन उत्तरी यूरोप में एक स्कैंडिनेवियाई देश है। जहाँ इंटरनेट स्पीड 22.5 Mb/s है, और यहाँ एक HD मूवी डाउनलोड होने में केवल 10 मिनट का समय लगता है।

    4. हांगकांग

    ऐसी टॉप 5 Countries जिनमे Fastest internet speed मिलती है उनमें Hong Kong नम्बर 4 पर है। यहाँ मिलने वाली Average इंटरनेट स्पीड 21.9 Mb/s है, और यहाँ रहते हुए अगर आप एक HD मूवी को डाउनलोड करना चाहेंगे तो इसमें केवल आपको 12 मिनट का ही समय लगेगा।

    5. स्विट्जरलैंड

    Fastest internet speed वाली टॉप 5 देशों में नम्बर 5 पर है Switzerland, स्विट्जरलैंड एक संघीय गणराज्य है यहाँ Average इंटरनेट स्पीड 21.7 Mb/s है, और यहाँ अगर आप एक HD मूवी डाउनलोड करना चाहेंगे तो इसमें 13 मिनट का समय लगेगा।

    अब यदि बात करे भारत की तो भारत विश्व के इंटरनेट स्पीड पर 74 नंम्बर आता है और यहाँ की इंटरनेट स्पीड काफी बुरी है भारत की इंटरनेट स्पीड 6.8 Mb/s है और आप सब जानते है की भारत में इंटरनेट की कितनी बेकार है इसलिए मैं कोई टिप्णी इस पर करना नहीं चाहूंगा।

    भारत विश्व के इंटरनेट स्पीड पर 74 नंम्बर आता है और यहाँ की इंटरनेट स्पीड

    मुझें उमीद है कि टॉप 5 इंटरनेट स्पीड वाले देश के बारे में जानकर आपको बहुत अच्छा लगा होगा जहाँ तेज़ इंटरनेट सर्विस मिलती है और आपका मन भी इन देशों में जाने का करने लगा होगा ताकि आप भी Fastests इंटरनेट स्पीड का मजा ले सके।

    Recent Articles

    Happy birthday wishes कैसे करे जानिए सही तरीका

    आज की लेख में आप सीखेंगे Birthday wishing करने के New Sentences आज मैं आपको इस पोस्ट के से बताऊँगी कि किस...

    जिंदगी में कभी हिम्मत मत हारना – Zindgi mein kabhee himmat mat haarana

    कभी कभी जिंदगी में ऐसा वक्त भी आता है जिससे लगता है कि सब कुछ गलत हो रहा है, ऐसा लगता है जैसे समय...

    अत्यधिक रचनात्मक लोगों की 10 आदतें – 10 Habits of Highly Creative People

    दोस्तों आज की इस दौर में Creative होना बहुत जरूरी है और ये तो आपने भी जरूर सुना होगा की जो Creative है वो...

    जूस पीने से होते हैं कई फायदे, आइये जानते हैं अलग- अलग प्रकार के जूस के फायदे

    जब तक आप इस लेख को पढ़ना समाप्त करते हैं, तब तक आप पुरानी थकान और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के खिलाफ अपनी लड़ाई में...

    प्राकृतिक तरीके से अपने आदर्श को कैसे बनाये रखे आइये जानते है

    नमस्कार, पाठकों, हम स्वास्थ्य के बारे में एक नए विषय के साथ वापस आ रहे हैं। महिलाओं की मुख्य समस्याओं में से एक है...

    Related Stories

    Leave A Reply

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Stay on op - Ge the daily news in your inbox