हमारे बारे में

संपर्क करें

Technology Business Ideas 5 Business Ideas जो आप बिना किसी Investment के चालू कर सकते...
Technology Business Ideas 5 Business Ideas जो आप बिना किसी Investment के चालू कर सकते...

5 Business Ideas जो आप बिना किसी Investment के चालू कर सकते हैं

आज हम जानेंगे उन 5 Business Ideas जो आप बिना किसी Investment के चालू कर सकते हैं तथा अपने पास और Already Resources के साथ शुरू कर सकते हैं और एक महीने के अंदर ही अच्छे Returns भी देख सकते हैं। Business Ideas, writing for translation के Projects Freelance websites

  1. Fiverr.com
  2. Freelancher.com
  3. Peopleperhour.com
  4. Translatorbase.com
  5. Guru.com
  6. Upwork.com

ऐसी वेबसाइट्स पर लगातार आते रहते हैं जिसमें अन्य लोगों को भी अच्छे मौके मिलते हैं। अगर आपको English language पर अच्छी पकड़ नहीं है तो भी आप आराम से English to hindi या English two आपकी लोकल भाषा जो भी है उसमे अनुवाद कर के प्रोजेक्ट से परामर्श ले सकते हैं। Movie, Serial, Audio book, EBook Translation के Projects बहुत ज्यादा मात्रा में आते रहते हैं और अगर आप किसी अच्छी कंपनी के साथ अवगत कर लेते हैं तो आपको Regular projects मिलते रहेंगे जिससे आपकी Regular income होगी। लेकिन अगर आप अच्छा Effort डालते हैं तो आप पहले महीने के अंदर एक ठीक ठाक Income को Generated कर सकते हैं।

Photography और Videography

दूसरा Business ideas Stock photography और Videography आप किसी भी स्टॉप वेबसाइट पर जाकर अगर आप Indian contacts में image सर्च करने की कोशिश करते हैं तो आपको नहीं मिलेगी अधिकतर Mexican, Altitude images मिलती हैं। Indian images बहुत Low quality होती हैं बहुत ही Low quantity में होती हैं। इसीलिए आप देखेंगे कि व्यापार या सरकारी Banners पर भी अब Porn की Image मिल जाती है। अगर आपको फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी का शौक है और आपके पास एक Decent Camera है तो आप Instock image website के साथ ठीक ठाक इनकम जेनरेट कर सकते हैं वो भी एक महीने के अंदर ही इन 5 वेबसाइट्स के जरिये।

  1. www.photodune.net
  2. www.shutterstock.com
  3. www.gettyimages.in
  4. www.prime.500px.com
  5. www.123rf.com

यह भी पढ़े: robots.txt क्या है इसे कैसे सेटअप करना चाहिए

बाल दिवस देखभाल केंद्र

Child day care centre अगर आपके पास अपना Space है तो आप बाल दिवस देखभाल केंद्र को बहुत कम निवेश के साथ या आपके पास जो पहले से साधन उपलब्ध हैं उनके साथी शुरू कर सकते हैं। आजकल छोटे शहरों में भी पति और पत्नी दोनों लोग काम पर जाते हैं और घर में बच्चों को संभालने वाला कोई भी नहीं होता है तो ऐसी हालात में Child day care centre एक Kaushal service है आपको किसी के बच्चों की ज़िम्मेदारी दिनभर के लिए के लिए संभालने होती है इसलिए ये बहुत Responsible job है।

लेकिन अगर आपको बच्चे पसंद हैं तो इससे ज्यादा मजेदार गतिविधि भी कोई नहीं हो सकती है और आखिर बच्चों से ज्यादा Spellings customer आपके कहां मिलेंगे इस बिजनस की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको तुरंत ही इनकम होने लगती है जिससे आप और ज्यादा खिलोनें और और बच्चों को व्यस्थ रखने के उपकरणों को खरीद सकते हैं जिससे आप ज्यादा चार्ज कर सकते हैं और आपकी इनकम और ज्यादा बढ़ जाती है।

Dog hostel

अगर Child day care centre एक Fun idea है तो Dog hostel एक Exciting बिजनेस अवसर है। आजकल हर शहर में जो भी Dog Owners हैं उनके पास सबसे बड़ी समस्या होती है कि वो अपने Dogs को कहीं भी किसी भी यात्रा पर किस Relative के पास जाते समय कहां छोड़े। ऐसे में Dog Day Care Centre एक बहुत अच्छी बिजनेस Opportunity है इसलिए अगर आपके पास फ्री स्पेस है तो Dog hostel एक बहुत अच्छा आइडिया है इसमें प्रतिदिन के हिसाब से fixed charges होते हैं तो आपको इनकम जल्दी जल्दी मिलेगी और ज्यादा मिलेगी।

आप साथ ही में Dog Accessories भी रख सकते हैं जैसे उनके Food Products, Leash, bat और और इस टाइप की चीजें आपकी इनकम को थोड़ा और ज्यादा Increase कर देंगी आप India के किसी भी पार्ट में हैं आपको ग्राहकों की कमी नहीं होने वाली है।

Delivery service

Amazon, Flipkart या जितनी भी Shopping websites हैं उन्हें अपने Products को अपने ग्राहकों तक पहुंचाना ही होता है। Amazon तो लोगों को Formally invite कर रहा है कि आप हमारे साथ जुड़कर हमारे Products को Consumers तक पहुचाइए उनके घर तक डिलीवर कीजिए इसमें सबसे अच्छी बात ये है कि आपको अपने बिजनेस को मार्केट करने की उसको Advertise करने की कोई जरूरत नहीं है। Websites उनके Products को आपके दरवाजे तक पहुंचाएंगे और आपको सिर्फ उन्हें डिलीवर करना है न ये एक विशेष टिप्स हैं उनके लिए जो Already किसी Tourist destination place पर रहते हैं या उनके पास वहां अपनी कोई Property है।

आप अपनी प्रॉपर्टी को Oyo rooms या फिर Airbnb जैसी Services पर लिस्ट कर सकते हैं। Airbnb जैसी वेबसाइट्स Experience को ज्यादा फोकस करती हैं तो अगर आप अपने प्रॉपर्टी को या अपनी प्लेस को किसी एक खास थीम पर Develop कर लेते हैं तो आप बहुत सारी Bookings को जेनरेट कर सकते हैं और अच्छे खासे Reviews भी ले सकते हैं

ये थे कुछ Business Ideas जो आप बिना किसी Investment के चालू कर सकते हैं और एक महीने के अंदर ही अच्छे खासे परिणाम देख सकते हैं। अगर आपको अच्छा लगा तो इसे अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करें

Anil Srivastava
नमस्कार, मैं Anil Srivastava, TanvisH का Technical Author & Co-Founder हूँ! मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Subscribe to our newsletter